IRSC TODAY;

Joe Biden backs Senate border deal, vows to 'shut down the border' when overwhelmed

USA-CONGRESS/BORDER-BIDEN (UPDATE 2, PIX)UPDATE 2-Biden backs Senate border deal, vows to 'shut down the border' when overwhelmed from World News Headlines, Latest International News, World Breaking News - Times of India https://ift.tt/8NfgkLs

देश भर के 47 टीचर्स को किया जाएगा सम्मानित, शिक्षा मंत्रालय ने जारी की सिलेक्टेड टीचर्स की लिस्ट

नेशनल टीचर्स अवॉर्ड 2020 के लिए देश भर के 47 टीचर्स को चयनित किया गया है। शिक्षा मंत्रालय ने इन शिक्षकों की सूची जारी कर दी है। टीचर्स की लिस्ट में दिल्ली के माउंट आबू स्कूल की ज्योति अरोड़ा, हरियाणा के एक सरकारी स्कूल के शिक्षक मनोज कुमार लखरा, हिमाचल प्रदेश के एक लेक्चरर नरदेव सिंह, पंजाब के फरीदकोट से राजेंद्र कुमार और बेंगलुरु में केंद्रीय विद्यालय के चेंमलकर शनमुगम सहित अन्य टीचर्स क नाम शामिल किए गए हैं।

राष्ट्रीय स्तर पर किया कमेटी का गठन

मंत्रालय की तरफ से जारी एक आदेश के मुताबिक, स्कूल शिक्षा और साक्षरता विभाग ने साल 2020 के लिए पुरस्कार के लिए टीचर्स का चयन करने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर एक कमेटी का गठन किया था। इस कमेटी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी 36 राज्य और केन्द्र शासित प्रदेशों की चयन समितियों और 7 संगठन चयन समितियों के चुने गए 153 शिक्षकों की सूची की समीक्षा की।

बेहतर करने की प्रेरणा देगा अवॉर्ड

कमेटी ने सभी शॉर्टलिस्ट किए गए शिक्षकों के आवेदन और प्रस्तुतियों पर विचार-विमर्श के बाद शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक द्वारा अनुमोदित नामों की सिफारिश की। वहीं, अवार्ड पाने वाली ज्योति अरोड़ा ने मीडिया रिपोर्ट में बताया कि यह पुरस्कार उन्हें भविष्य में और बेहतर करने की प्रेरणा देगा। उन्होंने कहा कि उनका ध्यान शिक्षा के जरिए सतत विकास लक्ष्यों (एसडीजी) और सामुदायिक सेवा पर केंद्रित है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
National Teachers Award 2020| 47 teachers from across the country is selected for the award , Ministry of Education released the list of selected teachers


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3hiVRDW

Comments