IRSC TODAY;

Joe Biden backs Senate border deal, vows to 'shut down the border' when overwhelmed

USA-CONGRESS/BORDER-BIDEN (UPDATE 2, PIX)UPDATE 2-Biden backs Senate border deal, vows to 'shut down the border' when overwhelmed from World News Headlines, Latest International News, World Breaking News - Times of India https://ift.tt/8NfgkLs

परीक्षा के लिए NTA ने जारी किए अलॉट हुए एग्जाम सेंटर के शहरों के नाम, जल्द जारी होंगे एडमिट कार्ड

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब नीट और जेईई मेन की परीक्षा पहले से तय शेड्यूल के मुताबिक आयोजित की जाएगी। कोर्ट के फैसले के बाद से ही NTA परीक्षा के तैयारियों में लगा हुआ है। इसी क्रम में हाल ही में NTA ने एक नोटिफिकेशन जारी कर बताया कि एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट 2020 (NEET) के लिए परीक्षा केंद्र के शहर आवंटित कर दिये गये हैं। कैंडिडेट्स परीक्षा पोर्टल ntaneet.nic.in पर जाकर अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड की मदद से लॉगिन कर आवंटित शहर देख सकते हैं।

13 सितंबर को होगी परीक्षा

इसके साथ ही, एजेंसी ने यह भी जानकारी दी कि नीट एडमिट कार्ड 2020 जल्द ही जारी किया जाएगा। एजेंसी ने यह भी पुष्टि की कि मेडिकल उम्मीदवारों को भी आवेदन पत्र में उनके द्वारा चयनित विकल्पों के आधार पर ही परीक्षा केंद्र आवंटित किए गए हैं। कोरोना की वजह से स्थगित हुई नीट परीक्षा 2020 का आयोजन 13 सितंबर, दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक किया जाएगा। साथ ही एनटीए ने स्टूडेंट्स और पैरेंट्स को वेबसाइट nta.ac.in पर नजर बनाए रखने की सलाह दी है। इसके अलावा एजेंसी ने NEET परीक्षा के लिए हेल्पलाइन नंबर 8287471852, 8178359845, 9650173668, 9599676953 और 8882356803 भी जारी किए हैं।

दो बार स्थगित हुई परीक्षा

पहले यह परीक्षा 3 मई को निर्धारित की गई थी, लेकिन कोरोना के कारण हुए लॉकडाउन के बाद इसे 26 जुलाई तक टाल दिया गया था। हालांकि, कोरोना लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए परीक्षा एक फिर स्थगित कर दी गई, जिसके बाद अब यह एग्जाम 13 सितंबर को होगा। नीट के आधार पर बनने वाली मेरिट से देश के मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस, बीडीएस और बीएससी फार्मेसी कोर्स में दाखिला मिलता है। इससे पहले NTA ने जेईई मेन परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी करते हुए परीक्षा के लिए एडवाइजरी भी जारी कर दी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
NEET 2020| NTA allotted exam center cities for examanination, agency will soon the issue admit card


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/32bcf2R

Comments