IRSC TODAY;

Joe Biden backs Senate border deal, vows to 'shut down the border' when overwhelmed

USA-CONGRESS/BORDER-BIDEN (UPDATE 2, PIX)UPDATE 2-Biden backs Senate border deal, vows to 'shut down the border' when overwhelmed from World News Headlines, Latest International News, World Breaking News - Times of India https://ift.tt/8NfgkLs

यूजीसी ने फर्स्ट और सेकंड ईयर की परीक्षाएं कराने के आदेश दिए? सुप्रीम कोर्ट के आदेश का गलत अर्थ निकालकर फैलाई गई अफवाह

क्या हो रहा है वायरल: सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि यू़जीसी ने फर्स्ट और सेकंड ईयर के छात्रों की परीक्षा आयोजित कराने के आदेश जारी कर दिए हैं। दावे को सही साबित करने के लिए न्यूज चैनल की एक खबर का स्क्रीनशॉट भी वायरल हो रहा है।

और सच क्या है?

  • इंटरनेट पर ऐसी कोई खबर हमें नहीं मिली जिससे पुष्टि होती हो कि यूजीसी ने फर्स्ट और सेकंड ईयर की परीक्षाएं कराने के निर्देश दिए हैं।
  • यूजीसी की ऑफिशियल वेबसाइट चेक करने पर भी हाल ही में जारी किया गया ऐसा कोई नोटिस या सर्कुलर हमें नहीं मिला।
  • मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 3 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है कि यूनिवर्सिटी चाहें तो फर्स्ट और सेकंड ईयर की परीक्षाएं करा सकती हैं। हालांकि, यूजीसी ने इस पर कोई गाइडलाइन जारी नहीं की हैं।
  • प्रेस इन्फॉर्मेशन ब्यूरो ( पीआईबी) की टीम 30 अगस्त को ही इस दावे को फेक बता चुकी है। स्पष्ट है कि सुप्रीम कोर्ट ने यूनिवर्सिटी को परीक्षा आयोजित कराने की छूट जरूर दी है। पर यूजीसी ने परीक्षा कराने का कोई आदेश नहीं दिया। सुप्रीम कोर्ट के आदेश का गलत अर्थ निकालकर छात्रों को भ्रमित किया जा रहा है।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Fact Check: UGC ordered first and second year exams? The rumor was spread by misinterpreting the order of the Supreme Court


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3h1bwa2

Comments